शेयर बाजार की नींव इस कोर्स में आप जो खोजेंगे उसमें निवेश करें हिंदी

स्टॉक मार्केट निवेश की नींव। इस कोर्स में आप क्या खोजेंगे।

यदि आप इस वीडियो को देख रहे हैं तो आप इस पाठ्यक्रम में नामांकन करने पर विचार कर सकते हैं या हो सकता है कि आपने गर्मजोशी के साथ किस मामले में नामांकन किया हो।

मेरे स्टॉक मार्केट निवेश पाठ्यक्रम की खोज करें: स्टॉक मार्केट वैल्यू निवेश, मूल्यांकन और स्टॉक का चयन। पाठ्यक्रम का प्रत्येक खंड इस एक सहित 10 भाषाओं में प्रतिलेखों के साथ आता है। आप इस लिंक का अनुसरण करके पाठ्यक्रम ढूंढ सकते हैं और नामांकन कर सकते हैं:

https://www.udemy.com/course/stock-market-value-investing-evaluating-selecting-stocks/?referralCode=25747CD0B7D422A1DA8D

किसी भी तरह से, मैं आपके साथ कुछ मिनट बिताना चाहता हूं, यह समझाते हुए कि आप मेरे फ़ाउंडेशन ऑफ़ स्टॉक मार्केट इनवेस्टिंग कोर्स में क्या खोजेंगे।

मैं तुमसे एक सवाल पूछता हूं। क्या आप जानना चाहते हैं कि शेयर बाजार में निवेश कैसे करें, लेकिन यह नहीं जानते कि शुरुआत कहां से करें? आपके लिए उत्तर देने के लिए यही महत्वपूर्ण प्रश्न है।

और अगर उत्तर हाँ है, तो यह बहुत अच्छा है क्योंकि यह कोर्स निश्चित रूप से आपके लिए है। नोट हालांकि, और यह एक महत्वपूर्ण चेतावनी है, यह लंबी अवधि के निवेशकों के लिए एक कोर्स है। यह “जल्दी अमीर हो जाओ” नहीं है। यह आपको शेयर टिप्स देने वाला नहीं है। यह आपको शेयरों और शेयरों और निवेश के बारे में तकनीकी जानकारी सिखाएगा।

मैंने अपनी पहली वित्त नौकरी 1988 में शुरू की थी। मैं लंदन शहर में सिक्योरिटी पैसिफिक होरे गोवेट में स्नातक प्रशिक्षु के रूप में शामिल हुआ।

ये तीन पहली परीक्षाएं हैं जो मैंने अपने एमबीए में जाने से पहले ली थीं। और आप देखेंगे कि वे सभी 1989 और 1990 में लिए गए थे। यही कारण है कि मुझे शेयर बाजार और शेयर बाजार में निवेश के साथ-साथ कॉर्पोरेट वित्त के बारे में जानने और सीखने में काफी समय हो गया है। और मैंने तब से सीखना बंद नहीं किया है।

पाठ्यक्रम मोटे तौर पर दो मुख्य भागों में विभाजित है।

भाग एक आपको शेयर बाजार के शेयरों और शेयरों में निवेश के बारे में सिखाता है।

भाग दो आगे बढ़ता है और स्क्रीनिंग मूल्यांकन और स्टॉक के चयन पर ध्यान केंद्रित करता है जिसमें आप निवेश करना चुन सकते हैं। यह सब प्रक्रिया के बारे में है, स्टॉक के बारे में नहीं।

पाठ्यक्रम को सात खंडों में विभाजित किया गया है जिसे आप यहां देख सकते हैं जिसमें भाग एक और फिर भाग दो शामिल हैं जैसा कि मैंने पहले ही समझाया है। भाग एक में चार खंड हैं। भाग दो में तीन खंड हैं।

मैंने प्रत्येक स्लाइड डेक के पीडीएफ को भी शामिल किया है और सीखने के पाठों को सुदृढ़ करने और आपको अपने पैर की उंगलियों पर रखने के लिए लगभग 40 प्रश्नोत्तरी प्रश्न हैं।

अगर अंग्रेजी आपकी पहली भाषा नहीं है, तो चिंता न करें, मैंने आपको कवर कर लिया है। पाठ्यक्रम के प्रत्येक खंड में सभी व्याख्यानों की एक प्रतिलेख शामिल है और इनका अनुवाद Google अनुवाद का उपयोग करके किया जाता है क्योंकि मैं बहुभाषी नहीं हूं, 10 भाषाओं में। मुझे आशा है कि Google अनुवाद ने अच्छा काम किया है।
मेरे पास इसे सत्यापित करने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन मैं इसमें जाने वाली प्रतिलेख को अनुकूलित करने के लिए बहुत सावधान था। तो आपने इसे उन 10 भाषाओं में प्राप्त किया है जिन्हें आप यहां स्क्रीन पर देख सकते हैं और मैंने प्रश्नोत्तरी प्रश्न और अनुवाद में उपलब्ध प्रश्नोत्तरी उत्तर भी प्रदान किए हैं।

इस पाठ्यक्रम में मैं आपको एक वरिष्ठ निवेश बैंकर और निवेशक के रूप में अपने ज्ञान और अनुभव के साथ साझा कर रहा हूं, जो 30 वर्षों से अधिक पुराना है। मुझे आशा है कि आप पाठ्यक्रम को मनोरंजक, व्यावहारिक और सूचनात्मक पाएंगे। नामांकन के लिए धन्यवाद। आपके साथ काम करना खुशी की बात होगी।

और अगर आपने नामांकन नहीं किया है तो आप निश्चित रूप से आज ही नामांकन कराना चाहते हैं।
और मैं आपको बहुत जल्द पाठ्यक्रम में देखने के लिए उत्सुक हूं।
❤ DISCLAIMER: Links included in this description might be affiliate links. If you purchase a product or service with the links that I provide I may receive a small commission. There is no additional charge to you! Thank you for supporting my channel so I can continue to provide you with free content each week!

❤ COME AND SAY HELLO!
YOUTUBE: https://www.youtube.com/user/jbdcolley
LINKEDIN: https://uk.linkedin.com/in/jbdcolley
WEBSITE: http://jbdcolley.com
TWITTER: https://twitter.com/jbdcolley
LEARN: https://www.udemy.com/user/johncolley/
FACEBOOK: https://www.facebook.com/groups/OLClub/
Join my Online Learning Club Facebook Group to discover more about creating, publishing and selling profitable Online Courses